Saturday, July 13, 2024
HomeBikanerजिला कलेक्टर ने 24 पीएचसी, 22 स्कूल और 7 आंगनबाड़ी केंद्रों...

जिला कलेक्टर ने 24 पीएचसी, 22 स्कूल और 7 आंगनबाड़ी केंद्रों का किया औचक निरीक्षण, पटवारी और सफाई कर्मी निलंबित,कलेक्ट्रेट में 15 कार्मिक ड्यूटी से गायब , होगी कार्रवाई।

Facility to make card at office or home available
जिला कलेक्टर ने 24 पीएचसी, 22 स्कूल और 7 आंगनबाड़ी केंद्रों का किया औचक निरीक्षण, पटवारी और सफाई कर्मी निलंबित,कलेक्ट्रेट में 15 कार्मिक ड्यूटी से गायब , होगी कार्रवाई। 
जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल के निर्देशन में मंगलवार को चले सघन निरीक्षण अभियान में विभिन्न
अधिकारियों द्वारा जिले के 24 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, 22 विद्यालयों, 7 आंगनवाड़ी केन्द्रों, 2 ग्राम पंचायत भवनों एवं एक श्रीअन्नपूर्णा रसोई का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र नौरंगदेसर में सफाई कार्मिक कालूराम के बिना सूचना अनुपस्थित होने पर व नौरंगदेसर पटवारी संजय गोदारा को कार्य में लापरवाही बरतने व मुख्यालय से अनुपस्थित रहने पर निलंबित किया गया। ग्राम पंचायत भवन जामसर बन्द पाए जाने पर संबंधित ग्राम विकास अधिकारी को नोटिस दिया गया।

कलेक्ट्रेट में भी 15 कार्मिक अनुपस्थित
जिला कलक्टर ने मंगलवार को स्वयं के कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान 15 कार्मिकों के अनुपस्थित होने पर उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की गई। मंगलवार को कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने नौरंगदेसर ग्राम पंचायत के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस अवसर पर उन्होंने स्टूडेंट्स से संवाद भी किया। उन्होंने नौरंगदेसर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण कर वहां पड़ी मशीनों को चालू करवा जांच की और उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उधर अतिरिक्त जिला कलेक्टर (शहर) कपिल कुमार यादव ने मुरलीधर व्यास नगर स्थित स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण कर जानकारी ली।
https://twitter.com/BikanerDm/status/1752402168529993903
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments