Wednesday, October 23, 2024
HomeRajasthanHanumangarhशिक्षा मंत्री श्री दिलावर ने नेत्रहीन विद्यालय का किया अवलोकन, बच्चों से...

शिक्षा मंत्री श्री दिलावर ने नेत्रहीन विद्यालय का किया अवलोकन, बच्चों से पूछे कई सवाल

BC

शिक्षा मंत्री श्री दिलावर ने नेत्रहीन विद्यालय का किया अवलोकन, बच्चों से पूछे कई सवाल

बीकानेर, 21 अक्टूबर। शिक्षा मंत्री श्री मदन दिलावर ने सोमवार को पटेल नगर स्थित राजकीय नेत्रहीन छात्रावासित उच्च माध्यमिक विद्यालय का अवलोकन किया।

शिक्षा मंत्री ने यहां सीएम मूंधड़ा ट्रस्ट द्वारा प्रस्तावित छात्रावास स्थल का अवलोकन किया और कहा कि इसके लिए शीघ्र ही अनुमति दी जाएगी। उन्होंने श्रीमती सीएम मूंधड़ा चैरिटेबल ट्रस्ट के सामाजिक सरोकार के कार्यों को सराहा और कहा कि इससे दूसरों को प्रेरणा मिलेगी।

 

*शिक्षा मंत्री ने बच्चों से पूछे सवाल, एक बच्चे ने कहा शिक्षा मंत्री बनना चाहता हूं*

 

शिक्षा मंत्री ने यहां अध्यनरत नेत्रहीन बच्चों के बीच लगभग एक घंटा बिताया। उन्होंने बच्चों से कई सवाल किए। बच्चों ने पूरे आत्मविश्वास से इनका जवाब दिया। मंत्री ने आठवीं कक्षा के चेतन से पूछा कि वह भविष्य में क्या बनना चाहता है? चेतन ने जवाब दिया कि वह शिक्षा मंत्री बनना चाहता है। यह सुनकर वहां सभी लोगों ने तालियां बजाई। कुछ बच्चों ने बैंक अधिकारी, आरएएस, आईएएस और संगीत अध्यापक बनने जैसे जवाब दिए। शिक्षा मंत्री ने सभी से पूरे आत्मविश्वास के साथ बढ़ने की सीख दी और कहा कि सरकार आपके सपनों को साकार करने में किसी प्रकार की कमी नहीं आने देगी।

यहां कार्यरत नेत्रहीन अध्यापकों से भी शिक्षा मंत्री ने बातचीत की। नेत्रहीन शिक्षक मूलचंद सोनी ने दो भजन सुनाए। नेत्रहीन शिक्षक गौरीशंकर पंचारिया, सूरजाराम, संदीप शर्मा और सलीम सिकलीगर से संवाद किया। शिक्षा मंत्री ने यहां रहने वाले बच्चों से उनके भोजन, आवास सहित अन्य व्यवस्थाओं के बारे में पूछा। अलग-अलग क्षेत्रों से आए विद्यार्थियों के बारे में जाना। शिक्षा मंत्री ने कहा कि अगले दिसंबर में एक बार फिर उनके बीच आएंगे।

स्कूल प्राचार्य अल्ताफ अहमद खान ने स्कूल की विभिन्न गतिविधियों के बारे में बताया।इस दौरान श्रीमती सीएम मूंधड़ा मेमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट के श्रीकिशन मूंधड़ा, जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष द्वारका प्रसाद पचीसिया, ओम सारस्वत, बनवारी शर्मा, अखिलेश प्रताप सिंह, अनिल शुक्ला, कुंभ नाथ सिद्ध, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी महेंद्र शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी गजानंद सेवग, सहायक निदेशक रमेश हुरकट, धर्मेंद्र दनेवा सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

BC 2
bikanernews
- Advertisment -

Most Popular