Friday, October 18, 2024
HomeBikanerखेत में बनी ढाणी में लगी आग, घरेलू सामान नगदी,पशु जलकर हुए...

खेत में बनी ढाणी में लगी आग, घरेलू सामान नगदी,पशु जलकर हुए राख

bc

खेत में बनी ढाणी में लगी आग, घरेलू सामान नगदी,पशु जलकर हुए राख

बीकानेर। धीरदेसर चोटियान की रोही में स्थित किसान भागुराम पुत्र रूघाराम मेघवाल की ढाणी में गुरूवार दोपहर को अचानक अज्ञात कारणों से आग लग गई। किसान परिवार पास ही के खेत में जौ की कटाई के लिए गया था और जैसे ही उन्हें लपटें उठती नजर आई वे सभी ढाणी की ओर दौड़ पड़े। किसान व श्रमिक ढाणी तक पहुंचे तब तक ढाणी में बने तीनों झोपड़ों ने भयंकर आग पकड़ ली। प्राप्त जानकारी के अनुसार पांच बकरियां जिंदा जल गई वहीं एक छोटी भैंस जल गई। दो भैंसे व दो पाडी बुरी तरह से झुलस गई है।

भागुराम ने बुधवार को ही फसल बेचकर और श्रमिकों को देने के लिए किसी अन्य से भी नगदी उधार रूपए लिए। करीब 2 लाख रूपए की नगदी उसने ढाणी में रखी थी जो आज आग की भेंट चढ़ गए है। गृहिणी के सोने-चांदी के गहने, कपड़े सहित 10 खाटें, 20 पाइप, सभी गृहस्थी का सामान व 100 क्विंटल चारा जलकर खाख हो गया है। पास ही स्थित ट्यूबवैल से पानी चलाकर आग बुझाई गई है। परंतु आग की चपेट में आने से आशियाना जलकर खाख हो जाने से किसान परिवार बुरी तरह से निराश हो गया है।

सरपंच रामचंद्र चोटिया भी मौके पर पहुंच गए है। सरपंच ने बताया कि पटवारी को सूचना दे दी है और प्रशासन से गरीब परिवार की मदद की मांग की गई है। जिससे परिवार को कुछ राहत मिल सकें। मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्र हो गए है व पीडि़त परिवार को सांत्वना दे रहें है।

bikanernews
- Advertisment -

Most Popular