Friday, October 18, 2024
HomeBikanerपाकिस्तानी फायरिंग में बीकानेर का जवान शहीद

पाकिस्तानी फायरिंग में बीकानेर का जवान शहीद

bc

पाकिस्तानी फायरिंग में बीकानेर का जवान शहीद

बीकानेर न्यूज़। कश्मीर के श्रीनगर में हुए पाकिस्तानी फायरिंग में बीकानेर के जवान रामस्वरूप कस्वां शहीद हो गए। वे नोखा के पांचू गांव के रहने वाले थे। जिला प्रशासन के अनुसार, बारामुला में हमले के दौरान उन्हें सिर में गोलियां लगी थीं। आर्मी हॉस्पिटल में इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। वे हाल ही में श्रीनगर में उनकी पोस्टिंग हुई थी। उनकी पार्थिव देह को कल पांचू लाया जाएगा।

जानकारी के अनुसार, रामस्वरूप कस्वां के बड़े भाई सहीराम भी सेना में हैं। शहीद होने के बाद सेना ने उनके परिजनों और बीकानेर प्रशासन को सूचना दी। कस्वां की पार्थिव देह कल (गुरुवार) बीकानेर पहुंचने की संभावना है। बीकानेर जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि ने रामस्वरूप के निधन पर शोक जताया है। कलेक्टर ने कहा- देश के लिए प्राण न्योछावर करने वाले कस्वां के परिवार के साथ प्रशासन और सरकार का पूरा सहयोग रहेगा।

सेना के जवानों के लिए बीकानेर में वेलफेयर का काम करने वाले सीताराम सिहाग ने बताया- श्रीनगर के बारामुला में मंगलवार रात 9 बजे बॉर्डर पर गोलीबारी हुई थी। कस्वां आर्मी के तोपखाने में पोस्टेड थे। मूलरूप से कस्वां परिवार नोखा के केड़ली गांव का रहने वाला है। फिलहाल वे पांचू में रहते हैं। पार्थिव देह श्रीनगर से दिल्ली पहुंच चुकी है। इसके बाद बीकानेर लाने की कवायद शुरू की गई है। केड़ली गांव का एक जवान तुलसाराम सिहाग पिछले साल ही शहीद हुआ था।

bikanernews
- Advertisment -

Most Popular