Friday, October 18, 2024
HomeBikanerMGSU: BA,BSC,B.COM 1st समेस्टर का टाइम टेबल जारी,इस बार ओएमआर शीट पर...

MGSU: BA,BSC,B.COM 1st समेस्टर का टाइम टेबल जारी,इस बार ओएमआर शीट पर होगा एग्जाम,देखें टाइम टेबल।

bc

MGSU: BA,BSC,B.COM 1st समेस्टर का टाइम टेबल जारी,इस बार ओएमआर शीट पर होगा एग्जाम,देखें टाइम टेबल। 

बीकानेर न्यूज़। 17 जनवरी 2024 : बीकानेर संभाग के सबसे बड़े विश्वविद्यालय महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले स्नातक प्रथम वर्ष के अभ्यर्थियों की प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं 29 जनवरी से शुरू होगी। महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय की ओर से फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षाओं का टाइम टेबल मंगलवार को जारी कर दिया गया।

फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षाएं 29 जनवरी से 2 मार्च तक चलेगी। अभ्यर्थियों की परीक्षा इस साल से नए पैटर्न पर होगी। प्रश्न पत्र को हल करने के लिए इस बार अभ्यर्थियों को डेढ़ घंटे का समय दिया जाएगा। परीक्षा में कुल 40 ऑब्जेक्टिव टाइप के प्रश्न होंगे जिनमें से 10 प्रश्न आसान स्तर के होंगे। वहीं 20 प्रश्न सामान्य स्तर के होंगे और 10 प्रश्नों का स्तर नेक्स्ट लेवल का होगा। इन प्रश्नों का डिफिकल्टी लेवल थोड़ा हाई होगा। बहुविकल्पिक प्रश्नों में नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी। बीकानेर संभाग में 282 कॉलेज में करीब 1 लाख अभ्यर्थि परीक्षा में भाग लेंगे।

सेकंड सेमेस्टर की परीक्षा जून में आयोजित की जाएगी। जिसमें थ्योरेटिकल आधार पर ही प्रश्नों के उत्तर देने होंगे। विदित रहे कि वर्तमान में प्रायोगिक परीक्षाएं चल रही है जो की 27 जनवरी को पूरी होगी।

टाइम टेबल डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें

https://www.mgsubikaner.ac.in/timetable

bikanernews
- Advertisment -

Most Popular