Friday, October 18, 2024
HomeRajasthanHanumangarhराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन दीपोत्सव व पटाखे जलाने पर दो...

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन दीपोत्सव व पटाखे जलाने पर दो पक्षों में हुआ विवाद, मुकदमा दर्ज।

bc

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन दीपोत्सव व पटाखे जलाने पर दो पक्षों में हुआ विवाद, मुकदमा दर्ज।

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दौरान दीपोत्सव करने और पटाखे जलाने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। मामला अब पुलिस थाने में पहुंच गया है। एफआईआर भी स्थानीय लोगों के विरोध प्रदर्शन के बाद मंगलवार को दर्ज हुई। कार्रवाई नहीं करने पर दो पुलिसकर्मियों को थाने से हटा दिया गया है। दरअसल, पूगल थाने के आडूरी गांव के चक 1 केडब्ल्यूएम में दीपोत्सव एवं पटाखें जलाए जा रहे थे। इस दौरान पड़ोसियों से विवाद हो गया। पुलिस को सूचना दी गई लेकिन एफआईआर दर्ज नहीं हुई।

इस पर मंगलवार को क्षेत्र के लोगों ने पुलिस थाने पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया। मामला एसपी तेजस्वनी गौतम तक पहुंचा, जिसके बाद एफआईआर के आदेश दिए गए। साथ ही दो पुलिसकर्मियों को थाने से हटा दिया गया। पुलिस के अनुसार, चक 1 केडब्ल्यूएम निवासी टीकम सिंह राठौड़ ने मामला दर्ज करवाया है। 22 जनवरी की शाम को वह खेत में दीपोत्सव के बाद पटाखे जला रहे थे, तभी पड़ोस में रहने वाले हनीफ खान सहित अन्य लोगों ने अभद्रतापूर्वक गाली-गलौज करते हुए मारपीट की। धार्मिक कार्य में बाधा पहुंचाई।

पुलिस ने धार्मिक कार्य में बाधा पहुंचाने एवं मारपीट करने के मामले में हनीफ खान, बशीर खान, ताजू खान सहित आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इससे पहले मंगलवार को मामले की गंभीरता को देखते हुए विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता पूगल थाने पहुंच गए। विहिप कार्यकर्ताओं एवं पुलिस के बीच में विवाद हुआ तो उन्होंने थाने के आगे प्रदर्शन किया। मामला बिगड़ते देख खाजूवाला सीओ विनोद कुमार मौके पर पहुंचे। उन्होंने प्रदर्शनकारियों से वार्ता की। उनके विरोध को देखते हुए सीओ ने पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम से वार्ता की।

उनसे वार्ता के बाद दो पुलिसकर्मियों को तुरंत प्रभाव से थाने से रिलीव कर दिया। पुलिस के अनुसार मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

 

bikanernews
- Advertisment -

Most Popular