Wednesday, October 23, 2024
HomeBikanerबीकानेर में विभिन्न स्थानों पर कंज्यूमर केयर' अभियान के तहत मंगलवार को...

बीकानेर में विभिन्न स्थानों पर कंज्यूमर केयर’ अभियान के तहत मंगलवार को हुई कार्यवाही

BC

बीकानेर में विभिन्न स्थानों पर कंज्यूमर केयर’ अभियान के तहत मंगलवार को हुई कार्यवाही

बीकानेर, 22 अक्टूबर। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति तथा उपभोक्ता मामले विभाग द्वारा ‘कंज्यूमर केयर’ अभियान के तहत दूसरे दिन मंगलवार को जिले के विभिन्न स्थानों पर कार्रवाई की गई।

अभियान के तहत मंगलवार को प्रर्वतन निरीक्षक पवन सुथार एवं मनीष अवस्थी की टीम ने नापासर में तंवर मिष्ठान भंडार, श्रीराम मिष्ठान भंडार, सर्वोदय इंडस्ट्रीज तथा मै. किशन भोग पर औचक निरीक्षण किया गया। इन निरीक्षणों में मुख्यतः इलेक्ट्रोनिक वजन मशीन नियमानुसार सत्यापित नहीं होने तथा सत्यापन प्रमाणपत्र प्रदर्शित नहीं होने पर विधिक मापविज्ञान अधिनियम की धारा 24/33 तथा 53/3 के तहत शास्तियां आरोपित की गई। कार्रवाई के दौरान कुल छह हजार पांच सौ रूपये की शास्ति वसूल की गई। उल्लेखनीय है कि दीपावली त्यौहार के मद्देनजर ‘कंज्यूमर केयर’ अभियान 30 अक्टूबर तक चलाया जाएगा।

संभागीय उपभोक्ता संरक्षण अधिकारी एवं जिला रसद अधिकारी वीरेन्द्र सिंह चौधरी ने बताया कि अभियान के दौरान मिठाई, सूखे मेवे, बेकरी उत्पाद इत्यादि के साथ डब्बा तौलने, कम माप-तौल एवं पैकेजिंग नियमों में निर्धारित मापदंडों के तहत बिक्री नहीं करने जैसे कदाचारों की रोकथाम की जाएगी।

BC 2
bikanernews
- Advertisment -

Most Popular