Tuesday, July 2, 2024
HomeBikanerश्री डूंगरगढ़ के सरकारी अस्पताल में 11000 रुपए लेकर ऑपरेशन करने का...

श्री डूंगरगढ़ के सरकारी अस्पताल में 11000 रुपए लेकर ऑपरेशन करने का आरोप, विधायक की मौजूदगी में सीएमएचओ ने डॉक्टर को किया एपीओ

Facility to make card at office or home available

श्री डूंगरगढ़ के सरकारी अस्पताल में 11000 रुपए लेकर ऑपरेशन करने का आरोप, विधायक की मौजूदगी में सीएमएचओ ने डॉक्टर को किया एपीओ

बीकानेर न्यूज़। ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित सरकारी अस्पतालों में किस तरह धांधली चल रही है, इसका नजारा शनिवार को न सिर्फ मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (CMHO) ने देखा बल्कि क्षेत्र के विधायक ताराचंद सारस्वत ने भी देखा। यहां निरीक्षण के दौरान एक मरीज के परिजन ने आरोप लगाया कि उनके रोगी की हड्‌डी का सामान्य ऑपरेशन करने के लिए डॉक्टर ने 11 हजार रुपए लिए हैं। सरकार कहती है कि इलाज फ्री है। इस पर CMHO डॉ. राजेश गुप्ता ने भीड़ के बीच ही डॉ. जगदीश गोदारा के प्रति नाराजगी जताई। बाद में डॉ. गोदारा को एपीओ कर दिया गया। मामला यहीं नहीं थमा। एक अन्य डॉक्टर निशुल्क दवा का प्रबंध होने के बाद भी बाहर क दवा लिख रहे थे। इस डॉ. विवेक मालपाणी को बाहर की दवा लिखने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। बाहर की दवाई लिखे जाने पर दवाई का नाम नोट करके उसकी जरूरत नहीं भेजने पर दवा वितरण केंद्र पर कार्यरत कार्मिक को लताड़ा।

विधायक सुनते रहे, जनता सुनाती रही

अस्पताल की अव्यवस्थाओं पर जनता एक के बाद एक शिकायत करती रही और विधायक ताराचंद सारस्वत सभी की बात सुनते रहे। ऑपरेशन के नाम पर 11 हजार रुपए की वसूली पर विधायक नाराज भी हुए। विधायक बनने के करीब छह महीने बाद पहली बार वो इस तरह से फिल्ड में सक्रिय नजर आए।

जल्द बनेगा ट्रोमा सेंटर

इस दौरान श्रीडूंगरगढ़ में ट्रोमा सेंटर बनाने के लिए तैयार हुए दानदाता परिवार के हरिकिशन बाहेती भी सीएमएचओ से मिलने पहुंचे। डॉ. गुप्ता ने निर्माण कार्य जल्द शुरू करवाने की बात कही। उन्होंने सोमवार को जिला कलेक्टर कार्यालय में आकर एएमओयू करवाने की बात कही। इस दौरान, अस्पताल प्रभारी डॉ एसके बिहाणी, भाजपा नेता विनोदगिरी गुसाईं, सत्यनारायण स्वामी, रमेश मूंधड़ा सहित अनेक मौजिज लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments