Wednesday, May 29, 2024
HomeBikanerबीकानेर में नवसंवत्सर पर आज निकलेगी धर्मयात्रा, परकोटे से होते हुए पहुंचेगी...

बीकानेर में नवसंवत्सर पर आज निकलेगी धर्मयात्रा, परकोटे से होते हुए पहुंचेगी जूनागढ़

Facility to make card at office or home available

बीकानेर में नवसंवत्सर पर आज निकलेगी धर्मयात्रा, परकोटे से होते हुए पहुंचेगी जूनागढ़

बीकानेर। हर साल की तरह इस बार भी बीकानेर में धर्मयात्रा निकलेगी। धर्मयात्रा आज शाम चार बजे एमएम ग्राउंड से परकोटे से होते हुए जूनागढ़ के पास पहुंचेगी। जहां महाआरती का आयोजन होगा। नवसंवत्सर पर ये धर्मयात्रा दोपहर चार बजे एमएम ग्राउंड से रवाना होगी। यहां से कई क्षेत्रों से होते हुए रात करीब आठ बजे जूनागढ़ के पास धर्मयात्रा होगी।

यह रहेगा यात्रा का रूट

एमएम ग्राउंड से पुष्करणा स्टेडियम, गोकुल सर्किल, नत्थूसर गेट, बारह गुवाड़, सदाफते, रत्ताणी व्यासों का चौक, हर्षों का चौक, मोहता चौक, सर्राफा बाजार तेलीवाड़ा, दाऊजी रोड, दो पीरों के आगे से जोशीवाड़ा, कोटगेट, केईएम रोड के रास्ते सार्दूल सिंह सर्किल और जूनागढ़ पहुंचेगी। इस दौरान रास्ते में जगह-जगह इस यात्रा का स्वागत होगा। कहीं चाय नाश्ते की व्यवस्था होगी तो कहीं पीने का पानी, छाछ आदि उपलब्ध कराये जा रहे हैं। जगह-जगह यात्रा का स्वागत किया जाता है।

सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता

धर्मयात्रा के दौरान शहर में पुलिसकर्मी सुरक्षा व्यवस्था संभाले रहेंगे। इसके लिए पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम ने एडिशनल एसपी से थानों तक की पुलिस को पाबंद किया है। यात्रा के आगे पुलिसकर्मी चलेंगे, वहीं मुख्य स्थानों पर पहले से पुलिस तैनात रहेगी।

चार घंटे बीकानेर शहर में

हिन्दू जागरण मंच की ओर से हिन्दू धर्मयात्रा निकाली जाती है। इस बार ये 4 घंटे तक शहर में घूमेगी। आरती में शिवबाड़ी मठ के स्वामी विमर्शानंद गिरिजी महाराज और नवलेश्वर मठ के महंत शामिल होंगे। यात्रा का जगह-जगह पर स्वागत सत्कार किया जाएगा। धर्मयात्रा में पुरुषों के साथ-साथ महिलायें भी शामिल होगी।

यहां से आ रहे हैं बीकानेरी

इस धर्मयात्रा में सूरत, गोवाहटी, बैंगलोर और कोलकाता के करीब 200-250 लोग शामिल होने के लिए बीकानेर पहुंच चुके हैं। इनमें अधिकांश स्थानीय बीकानेरी है लेकिन बाहर रहते हैं। सिर्फ धर्मयात्रा में हिस्सा लेने के लिए बीकानेर आ रहे हैं।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments