Sunday, May 19, 2024
HomeSri Dungargarhश्रीडूंगरगढ़ में चार दिन में आठ चोरियां,एक ही रात में गांव के...

श्रीडूंगरगढ़ में चार दिन में आठ चोरियां,एक ही रात में गांव के चार घरों से लाखों के जेवरात चोरी, कस्बे में ही आसपास के दो घरों से लाखों पार

Facility to make card at office or home available

श्रीडूंगरगढ़ में चार दिन में आठ चोरियां,एक ही रात में गांव के चार घरों से लाखों के जेवरात चोरी, कस्बे में ही आसपास के दो घरों से लाखों पार

खुलासा न्यूज़। बीकानेर के श्रीडूंगरगढ़ एरिया में इन दिनों चोरों की गैंग सक्रिय है। महज दो दिन में यहां आठ जगह चोरियां हुई। यहां तक कि दो सरकारी स्कूलों के ताले टूटे और लेपटॉप चोरी हो गए। कस्बे में भीड़भाड़ वाले क्षेत्र से चोर सोने-चांदी के गहने उठाकर ले गए और एक गांव में एक ही रात में चार घरों में चोरी हो गई। इतनी चोरियों के बाद भी पुलिस की कार्रवाई में अब तक कोई सफलता नहीं मिली है।

श्रीडूंगरगढ़ कस्बे में ही पिछले दिनों रामलाल छंगाणी के घर चोरी हुई थी। छंगाणी कस्बे से बाहर बिग्गा गांव गए हुए थे, पीछे से चोरों ने घर से सोने चांदी के जेवर पार कर लिए। इसके बाद अब फिर कस्बे में रहने वाले चुन्नीलाल पुरोहित के घर वारदात हुई है। ये घर रामलाल छंगाणी के घर से कुछ ही दूरी पर है। चुन्नीलाल कुछ दिन से बाहर था, ऐसे में चोरी संभवत: उसी दिन हुई, जब छंगांणी के घर हुई। कई दिनों बाद घर लौटे पुरोहित के परिजनों ने ताले टूटे देखे तो होश उड़ गए। अंदर जाकर घर संभाला तो सारा सामान उलट पुलट पड़ा था। यहां से चोर पांच सोने की अंगूठी, एक नथ, चार लूंग, एक चैन, एक जोड़ी झूमर, चांदी की गाय, थाली, जग, लौटा, कटोरी, दो ग्लास, आरती की थाली, एक सिक्का, नारियल, दो जोड़ी पाजेब, सात हजार रुपए नगद ले गए। करीब दो किलो चांदी का सामान चोर ले गए। ये चांदी चुन्नीलाल के बेटे के विवाह में उपहार में आई थी।

सुरजनसर गांव में चार चोरियां
उधर, सुरजनसर गांव में पिछले दिनों चोरों ने चार जगह हाथ साफ किए। एक ही रात में चार घरों से चोरी हुई। नानूराम जाट के घर से चोर एक लाख रुपए नगद, एक सोने की ठूसी, एक गलपटिया, एक मोहर, एक टडा, एक भुजबंद, एक रखड़ी, दो अंगुठी, दो लूंग, दो बाली, पांच जोड़ी लूंग, तेरह जोड़ी चांदी की पाजेब, एक जोड़ी रखड़ी, चार जोड़ी कड़े, तीन सिक्कते, बीस जोड़ी अंगुठी, बीस जोड़ी बिछिया व करीब पच्चीस भरी चांदी के और गहने भी चोरी हो गए।
इसी गांव में हंसराज नायक के घर में भी उसी रात चोरी हुई। यहां से एक अंगुठी, एक बाली, एक रखड़ी और चांदी के दो पायजेब सहित चांदी का कुछ सामान बरामद किया है। हंसराज के ही रिश्तेदार बुधाराम के घर से सोने की अंगुठी, बालियां, चांदी के टॉप्स व 47 हजार रुपए सहित काफी सामान चोरी हुआ। नानूराम मेघवाल के घर पर भी चोरी हुई है। यहां से भी सोने चांदी के जेवरात ले गए।

सरकारी स्कूल से लेपटॉप चोरी

उधर, श्रीडूंगरगढ़ के दो सरकारी स्कूल में चोरी हुई है। तौलियासर गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय और प्राथमिक में ताले टूटे। जहां से लेपटॉप चोरी हो गए। प्रिंसिपल रूम में रखी कुछ नगदी भी चोरी हुई है। स्कूल प्रबंधन ने इस बारे में पुलिस को रिपोर्ट दी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments