Saturday, May 25, 2024
HomeBikanerकिसान आंदोलन के चलते बीकानेर मंडल की कई रेलगाड़ियां प्रभावित, आज ये...

किसान आंदोलन के चलते बीकानेर मंडल की कई रेलगाड़ियां प्रभावित, आज ये रेलसेवाएं रद्द/आंशिक रद्द/मार्ग परिवर्तित रहेगी

Facility to make card at office or home available

किसान आंदोलन के चलते बीकानेर मंडल की कई रेलगाड़ियां प्रभावित, आज ये रेलसेवाएं रद्द/आंशिक रद्द/मार्ग परिवर्तित रहेगी

बीकानेर। पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर आंदोलन पर बैठे किसानों के कारण रेलवे ने बुधवार को बाड़मेर से ऋ​षिकेश के बीच चलने वाली गाड़ी को बठिंडा में ही रोक दिया। रेलवे ने बठिंडा से ऋषिकेश के बीच गाड़ी को कैंसिल कर दिया। इससे इस गाड़ी में बीकानेर से हरिद्वार के लिए सवार लाेगाें को परेशानियां हुईं। बुधवार को बीकानेर से इस गाड़ी में हरिद्वार के लिए करीब 80 लोग गए हैं।

रात 11 बजे बंठिडा पहुंचे यात्रियों को यह ट्रेन अब गुरुवार सुबह 4 बजे वापस बीकानेर लेकर रवाना होगी। उत्तर-​पश्चिम रेलवे के बठिंडा रेलवे स्टेशन के अधिकारियों ने बताया कि बठिंडा से आगे पंजाब-हरियाणा के बॉर्डर शंभू रेलवे स्टेशन पर बुधवार को 2000-3000 किसान रेलवे ट्रैक पर बैठ गए। इसलिए ट्रेनों को कैंसिल करने का जरूरत नहीं पड़ी। कुछ ट्रेनों को लेट किया जाता।

आज चलने वाली बाड़मेर-ऋषिकेश ट्रेन पर संशय

बाड़मेर-​ऋषिकेश के बीच चलने वाली ट्रेन बुधवार को बठिंडा से आगे के लिए कैंसिल कर दी गई। गुरुवार को यह ट्रेन चलेगी या नहीं इस पर अभी तक संशय बना हुआ है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि गुरुवार सुबह तक किसान आंदोलन के रुख से ट्रेनों का संचालन तय होगा।

उत्तर रेलवे के अम्बाला मण्डल पर किसान आंदोलन के कारण रेल यातायात प्रभावित रहेगा। 
उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार उपरोक्त आंदोलन के कारण उत्तर पश्चिम रेलवे पर संचालित निम्न रेलसेवाएं प्रभावित रहेगी:-
रद्द रेलसेवाएं (प्रारंभिक स्टेशन से)
1.गाडी संख्या 14815, श्रीगंगानगर-ऋषिकेश रेलसेवा दिनांक 18.04.24 को रद्द रहेगी।
आंशिक रद्द रेलसेवाएं (प्रारंभिक स्टेशन से)
1.गाडी संख्या 14816, ऋषिकेश-श्रीगंगानगर रेलसेवा दिनांक 17.04.24 को ऋषिकेश से प्रस्थान करने वाली रेल सेवा अंबाला तक संचालित की जाएगी अर्थात यह रेल सेवा अंबाला-श्रीगंगानगर के मध्य आंशिक रद्द रहेगी।
2.गाडी संख्या 14887, ऋषिकेश-बाड़मेर रेलसेवा दिनांक 17.04.24 को ऋषिकेश से प्रस्थान करने वाली रेल सेवा बठिंडा से संचालित की जाएगी अर्थात यह रेल सेवा ऋषिकेश-बठिंडा के मध्य आंशिक रद्द रहेगी।
3.गाडी संख्या 14888, बाड़मेर-ऋषिकेश रेलसेवा दिनांक 17.04.24 को बाड़मेर से प्रस्थान करने वाली रेल सेवा बठिंडा तक संचालित की जाएगी अर्थात यह रेल सेवा बठिंडा-ऋषिकेश के मध्य आंशिक रद्द रहेगी।
मार्ग परिवर्तित रेलसेवाएं (प्रारंभिक स्टेशन से)
1. गाडी संख्या 12414, जम्मू तवी-अजमेर रेलसेवा दिनांक 17.04.24 को जम्मू तवी से प्रस्थान करने वाली रेल सेवा परिवर्तित मार्ग वाया लुधियाना-धुरी-जाखल-दिल्ली सराय रोहिल्ला होकर संचालित होगी

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments