Saturday, July 27, 2024
HomeRajasthanBarmerदेर रात आसमान से गिरता दिखा उल्कापिंड, बना चर्चा का विषय

देर रात आसमान से गिरता दिखा उल्कापिंड, बना चर्चा का विषय

Facility to make card at office or home available

देर रात आसमान से गिरता दिखा उल्कापिंड, बना चर्चा का विषय

आसमान से गिरता दिखा उल्कापिंड
आसमान से गिरता दिखा उल्कापिंड
बाड़मेर। बाड़मेर जिले के चौहटन इलाके में बीती रात आसमान में चमकता हुआ एक उल्कापिंड धरती पर आकर गिरा। चौहटन इलाके में तेज धमाके की आवाज सुनाई दी। इसके बाद चौहटन के स्थानीय प्रशासन ने इधर-उधर तलाश की लेकिन लेकिन देर रात तक इसके गिरने की पुष्टि नहीं हो पाई। सोशल मीडिया और लोगों में चर्चा का विषय बन गया। लोग एक दूसरे जानकारी जुटाने लगे।
मिली जानकारी के मुताबिक रविवार रात करीब 9:13 बजे आसमान में तेज चमकती हुई वस्तु गिरते हुए दिखाई दी। बाड़मेर, धोरीमन्ना, बालोतरा सहित कई इलाकों में इस चमकती हुई वस्तु को आसमान से धरती की तरफ आते हुए देखा गया। यहां तक की जोधपुर, पाली और जालोर में भी चमकती वस्तु दिखाई दी।
शिवकर निवासी जसंवतसिंह के मुताबिक बाड़मेर शहर में करीब सवा नौ बजे मैंने आसमान में चमकती हुई वस्तु दिखी, पहले मुझे लगा कि कोई पटाखा होगा। लेकिन रोशनी तेज और स्पीड ज्यादा होने के कारण कुछ समझ में नहीं आया। कुछ देर बाद लोगों से पता लगा कि उल्कापिंड है। लेकिन अभी तक प्रशासन ने इसको लेकर कोई पुष्टि नहीं की है।
चौहटन इलाके में सुनाई दी आवाज
चौहटन इलाके में तेज धमाके की आवाज हुई। हालांकि यह कहां गिरा है, इसको लेकर कोई पुष्टि नहीं हुई। बताया जा रहा है कि यह खगोलीय घटना है। एक तारा या उल्का पिंड पूर्व से पश्चिम दिशा की ओर तेजी से बढ़ता दिखाई दिया। 10 सेकंड बाद तेज धमाके की आवाज सुनाई दी। चौहटन पुलिस ने आसपास के इलाके में इसके गिरने का पता लगाने का प्रयास किया, लेकिन गिरने की कोई खबर नहीं लगी। ऐसे में बताया जा रहा है कि यह पाकिस्तान में गिरा होगा, क्योंकि चौहटन से 50 किमी. दूर ही पाक बॉर्डर है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments