Sunday, May 19, 2024
HomeBikanerबीकानेर जिले के गांवों की गलियों में अब नहीं होगा कचरा, शुरू...

बीकानेर जिले के गांवों की गलियों में अब नहीं होगा कचरा, शुरू हुई नई व्यवस्था, पढ़ें यह खबर

Facility to make card at office or home available

बीकानेर जिले के गांवों की गलियों में अब नहीं होगा कचरा, शुरू हुई नई व्यवस्था, पढ़ें यह खबर

बीकानेर। स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के तहत अब जिले के 20 गांवों में ई टिपर के माध्यम से कचरा संग्रहण किया जाएगा। जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि और जिला परिषद सीईओ सोहनलाल ने बुधवार को बरसिंहसर स्थित लिग्नाइट शक्ति नगर कालोनी के सामुदायिक भवन में आयोजित समारोह में इन‌ ई टिपर की चाबी गांवों के सरपंचों को भेंट की। नेयवेली लिग्नाइट कॉरपोरेशन इंडिया लिमिटेड की ओर से सीएसआर के तहत 2023-24 के अंतर्गत 50 लाख राशि की लागत 20 ई-टिपर उपलब्ध करवाए गए हैं।

इस अवसर पर जिला कलक्टर श्रीमती नम्रता वृष्णि ने कहा कि स्वच्छता के लिए सभी को सामूहिक रूप से प्रयास करने होंगे। प्रत्येक व्यक्ति का कर्तव्य है कि वह अपने आस पास सफाई रखे, जिससे सकारात्मक ऊर्जा का संचार हो। ई-टिपर का सदुपयोग स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) को सफल बनाने के लिए किया जाए। जिला परिषद सीईओ सोहनलाल ने कहा कि इन‌ ई टिपर के सफल संचालन से‌ अन्य गांवों को प्रेरणा मिलेगी। ओडीएफ प्लस के तहत गांवों में स्वच्छता प्रबंधन में इससे पर्यावरण शुद्धता में भी मदद मिलेगी। परियोजना प्रमुख एस विजय कुमार ने कहा कि कंपनी द्वारा नियमित रूप से सीएसआर गतिविधियों की‌ गई है। इस पहल से ग्रामीण स्वच्छता की दिशा में नई संभवानाएं पैदा होंगी।

इस दौरान जिला परिषद की इंजीनियर आराधना शर्मा, एनएलसी इंडिया लिमिटेड, बरसिंहसर, बीठनोक एवं सौर परियोजना के परियोजना प्रमुख एस विजय कुमार एवं थर्मल पावर स्टेशन के मुख्य महाप्रबंधक टी.वांजीनादन, वरिष्ठ कार्यकारी, कर्मचारी एवं संबंधित गांव के सरपंच एवं ग्राम विकास अधिकारी भी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments