Sunday, May 19, 2024
HomeBikanerसोमवार को प्रदेश भर के निजी विद्यालय रहेंगे बन्द!, विभिन्न मांगों को...

सोमवार को प्रदेश भर के निजी विद्यालय रहेंगे बन्द!, विभिन्न मांगों को लेकर स्कूल एजुकेशन वेलफेयर एसोसिएशन ने किया आह्वान

Facility to make card at office or home available

सोमवार को प्रदेश भर के निजी विद्यालय रहेंगे बन्द!, विभिन्न मांगों को लेकर स्कूल एजुकेशन वेलफेयर एसोसिएशन ने किया आह्वान

बीकानेर। विभिन्न मांगों को लेकर स्कूल एजुकेशन वेलफेयर एसोसिएशन के आह्वान पर सोमवार को प्रदेश भर के निजी विद्यालय बन्द रहेंगे। सेवा संगठन के प्रदेशाध्यक्ष कोडाराम भादू ने बताया कि गत 21 फरवरी को निदेशक प्रारंभिक शिक्षा की तरफ से जारी किए गए नियमित निरीक्षण एवं प्रवेक्षण के आदेश को प्रत्याहारित करने,आरटीई का सभी बकाया भुगतान करने, यूनिट कॉस्ट बढ़ने, आरटीई के तहत प्रथम कक्षा में प्रवेश के लिए आयु सीमा 5 से 7 वर्ष करने, आरटीई के तहत प्रवेश में दुर्बल वर्ग के अंतर्गत आवेदन में जाति प्रमाण पत्र की बाध्यता समाप्त व आरटीई के तहत प्रवेश के लिए जारी टाइम फ्रेम में फीस पुनर्भरण की तिथि अंकित करने की मांग को लेकर 11 मार्च को सभी निजी विद्यालय बन्द का आह्वान किया गया है और शिक्षा निदेशालय पर प्रदर्शन कर घेराव किया जाएगा। ब्लॉक अध्यक्ष मनोज गुसाईं ने बताया कि शिक्षा विभाग के इन आदेशों को लेकर गैर सरकारी विद्यालय संचालकों में रोष व्याप्त है। आक्रोशित गैर सरकारी विद्यालय संचालक अपने स्कूलों को बंद रखकर शिक्षा निदेशालय का घेराव करेंगे। सोमवार को सेवा संगठन के बंद के आह्वान पर स्कूल शिक्षा परिवार से संबंधित सभी निजी स्कूलें भी बंद रहेगी। ब्लॉक अध्यक्ष मूलचन्द स्वामी ने बताया कि शिक्षा विभाग के बेतुके आदेश को लेकर निजी स्कूलों में बेहद आक्रोश है। जहां निजी स्कूलों के हितों की बात आयेगी वहां सभी संगठन एकजुट होकर कार्य करेंगे।

खाजूवाला. यहां सुनील सियाग ने बताया कि समस्याओं पर सरकार व विभाग का ध्यान आकर्षित करने एवं समस्याओं का समाधान करवाने के लिए 11 मार्च को स्कूल एजुकेशन वेलफेयर एसोसिएशन सेवा राजस्थान के बैनर तले शिक्षा निदेशालय के सामने प्रदेश व्यापी प्रदर्शन किया जाएगा।

नापासर. यहां ब्लॉक अध्यक्ष बजरंग कस्वां ने बताया कि निजी स्कूलों से संबंधित समस्याओं की ओर सरकार विभाग का ध्यान आकर्षित करने एवं समस्याओं का समाधान करवाने के लिए 11 मार्च को स्कूल एजुकेशन वेलफेयर एसोसिएशन सेवा राजस्थान के बैनर तले शिक्षा निदेशालय के सामने प्रदेशव्यापी प्रदर्शन किया जाएगा। प्रदर्शन में नापासर परिक्षेत्र की सभी निजी स्कूलों के संचालक शामिल होंगे।

लूणकरनसर. सेवा संगठन के प्रतिनिधि प्रभुराम गोदारा ने बताया कि 11 मार्च को सुबह स्कूल एज्युकेशन वेलफेयर एसोसिएशन सेवा राजस्थान के बैनर तले शिक्षा निदेशालय के सामने बड़ी तादाद में निजी स्कूल संचालक व शिक्षक शामिल होंगे। निजी स्कूल संचालकों की ओर से समस्याओं को लेकर पिछले दो सप्ताह लगातार के शिक्षा अधिकारियों एवं शिक्षा मंत्री से मुलाकात कर समस्या के समाधान की मांग कर रहे हैं। प्रदेश के विभिन्न जिलों व ब्लॉक मुख्यालय पर विभागीय व प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत करवाने के बावजूद ना शिक्षा विभाग ने सुनवाई की तथा ना ही राज्य सरकार ने गंभीरता दिखाई। इससे आक्रोशित निजी स्कूल संचालकों ने 11 मार्च 2024 प्रदर्शन कर शिक्षा निदेशालय के सामने प्रदर्शन किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments