Sunday, May 19, 2024
HomeCOUNTRYबिहार की राजनीति में 'घमासान' नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद से दे सकते...

बिहार की राजनीति में ‘घमासान’ नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद से दे सकते हैं इस्तीफा

Facility to make card at office or home available

बिहार की राजनीति में ‘घमासान’ नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद से दे सकते हैं इस्तीफा
बिहार की राजनीति में 'घमासान' नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद से दे सकते हैं इस्तीफा

बीकानेर न्यूज़। 27 जनवरी 2024 : बिहार में राजनीतिक समीकरण बदलने के संकेत मिल रहे हैं. इस बीच सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार को अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं. जनता दल यूनाइटेड (जेडी-यू) की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में वापसी की अटकलों के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के साथ देखे गए। नीतीश कुमार बक्सर के ब्रह्मपुर में दूसरे चरण के विकास कार्यों का शिलान्यास करने श्री बाबा ब्रह्मेश्वरनाथ धाम पहुंचे थे.
सीएम नीतीश कुमार के साथ ब्रह्मेश्वरनाथ धाम का उद्घाटन करने के बाद केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा, ”भगवान जो चाहेंगे वही होगा… मैं ही उन्हें (नीतीश कुमार) पहली बार यहां लाया था और आज भी ले जाता हूं.” मैं आ गया हूँ।” एक तरफ नीतीश कुमार बीजेपी के केंद्रीय मंत्री के साथ मंच साझा कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी सांसद और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय पटना में पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में पहुंचे. सांसदों और राज्य विधानमंडल के सदस्यों की बैठक बुलाई गई है.
भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष सम्राट चौधरी से इन अटकलों के बारे में पूछा गया कि क्या भाजपा जनता दल (यूनाइटेड) के साथ फिर से गठबंधन करने के लिए तैयार है, उन्होंने कहा, “हमारे स्तर पर ऐसी कोई चर्चा नहीं हुई है।” राजनीतिक उथल-पुथल के बीच, बिहार सरकार ने शुक्रवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 22, भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 79 और बिहार प्रशासनिक सेवा (बीएएस) के 45 अधिकारियों का तबादला कर दिया। स्थानांतरित अधिकारियों में पांच जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) और 17 पुलिस अधीक्षक (एसपी) शामिल हैं। इससे पहले 23 जनवरी को राज्य सरकार ने 29 वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों का तबादला किया था. सामान्य प्रशासन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पिछले कुछ दिनों में किये गये तबादले और पोस्टिंग रूटीन प्रक्रिया है. इन सभी घटनाक्रमों से संकेत मिलता है कि बिहार में राजनीतिक समीकरण बदलने वाले हैं।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments