Thursday, May 23, 2024
HomeRajasthanJaipurट्रक-बस ड्राइवर्स की हड़ताल खत्म, सप्लाई शुरू, बीकानेर में मंडी में...

ट्रक-बस ड्राइवर्स की हड़ताल खत्म, सप्लाई शुरू, बीकानेर में मंडी में पहुंच रहीं गाड़ियां, फल-सब्जियों के रेट सामान्य होने का दावा।

Facility to make card at office or home available

ट्रक-बस ड्राइवर्स की हड़ताल खत्म, सप्लाई शुरू, बीकानेर में मंडी में पहुंच रहीं गाड़ियां, फल-सब्जियों के रेट सामान्य होने का दावा।

बीकानेर न्यूज़। 02 जनवरी 2024 :  केंद्र सरकार के नए कानून हिट एंड रन कानून को लेकर मचा बवाल अब थमता नजर आ रहा है. मंगलवार देर शाम सरकार और ट्रांसपोर्ट संगठनों के बीच हुई मीटिंग के बाद सरकार की ओर से ड्राइवरों से हड़ताल वापस लेने की अपील की गई है. ऑल इंडिया मोर्ट्स ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन कोर कमेटी के चेयरमैन बल मलकीत ने हड़ताल समाप्त किए जाने की घोषणा की है. मलकीत ने कहा कि भारतीय न्याय संहिता के मसले पर हमारी मुलाकात और बातचीत हुई, अब हमें कोई दिक्कत नहीं है , सारे मसलों का समाधान हो गया है.
दरअसल ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल पर यह बैठक दिल्ली में हुई, जिसमें केंद्र सरकार की ओर से यह जानकारी दी गई कि हिट एंड रन का नया कानून अभी लागू नहीं होगा. केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला की अध्यक्षता में हुई बैठक में बताया गया कि 10 साल की सजा और जुर्माने का प्रावधान अभी लागू नहीं होगा. भल्ला ने यह भी कहा कि ऐसा कोई कानून लाने से पहले सरकार ट्रासपोर्ट एसोसिएशन से बात करेगी.सचिव की ओर ये यह आश्वासन मिलने के बाद हड़ताल समाप्ति की घोषणा की गई.
राजस्थान में भी हड़ताल समाप्ति की घोषणा के बाद बसों और ट्रकों की आवाजाही शुरू हो गई। बुधवार सुबह से प्रदेश की प्रमुख मंडियों में ट्रकों का पहुंचना शुरू हो गया है। वहीं, पेट्रोल पंपों पर भी ऑयल की सप्लाई मंगलवार देर रात से स्टार्ट हो गई है। अलग-अलग एसोसिएशन से जुड़े पदाधिकारियों का कहना है बुधवार शाम तक सब्जियों व अन्य सामान की सप्लाई पूरी तरह से सामान्य हो जाएगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments