Saturday, July 27, 2024
HomeBikanerबीकानेर के इस गांव के ग्रामीणों ने लोकसभा चुनाव बहिष्कार की दी...

बीकानेर के इस गांव के ग्रामीणों ने लोकसभा चुनाव बहिष्कार की दी चेतावनी, जानें कारण

Facility to make card at office or home available

बीकानेर के इस गांव के ग्रामीणों ने लोकसभा चुनाव बहिष्कार की दी चेतावनी, जानें कारण

बीकानेर। जिले के एक पुरे गाँव ने लोकसभा चुनाव 2024 के बहिष्कार की चेतावनी दी है। मामला लूणकरणसर तहसील के खारी गांव का है जहा आज धीरेंरा स्टेशन के ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर लोकसभा चुनाव के बहिष्कार की चेतावनी दी है। गांव के लोगो ने बताया की धीरेरा रेलवे स्टेशन पर रेलगाडिय़ों का ठहराव नही होने के कारण ग्रामीणों को अनेक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है ऐसे में जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंप कर अपनी मांग रखेंगे।

ग्रामीणों ने बताया कि ऋषिकेश से बाड़मेर व बाड़मेर से ऋषिकेश जाने वाली रेलगाड़ी तथा जोधपुर से बठिंडा व बठिंडा से जोधपुर जाने वाली रेलगाड़ी का ठहराव कोरोना काल के बाद से हटा देने के कारण ग्रामीणों को हर रोज परेशानी का सामना करना पड़ता है।

ग्रामीणों के अनुसार एक समय ऐसा भी था लोग आस पास के मोलानिया, करणीसर, राणीसर, उतमदेसर, खारी, कूजटी, धिरेरा गांव, बामनवाली, सुरनाणा सहित बारह बासो के लोग ऊंट गाड़ों से आकर हरिद्रार या बंठिडा,जोधपुर जाने के लिए धीरेरा रेल्वे स्टेशन पर आकर चढते थे लेकिन कोरोना काल के बाद पिछले काफी लंबे समय से रेलगाड़ी का ठहराव यहां नही होता है। ऐसे में ग्रामीण ट्रेन ठहराव को लेकर मांग कर रहे हैं लेकिन ग्रामीणों की इस मांग पर न तो जिला प्रशासन व रेल्वे विभाग ध्यान दे रहा है और न ही जनप्रतिनिधि जिसके कारण यात्रायों को मजबूरन महंगा किराया देकर सफर करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि अगर उक्त समस्या का समाधान नहीं हुआ तो हम लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments