Saturday, July 27, 2024
HomeBikanerशेयर मार्केट में लाभ दिलाने के नाम पर युवक से किया बड़ा...

शेयर मार्केट में लाभ दिलाने के नाम पर युवक से किया बड़ा फर्जीवाड़ा

Facility to make card at office or home available

शेयर मार्केट में लाभ दिलाने के नाम पर युवक से किया बड़ा फर्जीवाड़ा

बीकानेर। जिले में रुपये हड़पने के कई मामले सामने आ रहे है कई ऐसे शातिर बैठे है जो बिना ओटीपी व अन्य साधनों से तुरंत खातों से रुपये पार कर लेते है। ऐसा ही एक मामला जेएनवीसी से सामने आया है जहां एक युवक ने एक युवक ने शेयर मार्केट में अच्छे लाभ का प्रलोभन देकर दूसरे खाते से रुपये डालकर उसके खाते से रुपये पार कर लिये है।

जेएनसीवी थाने से मिली जानकारी के अनुसार रितिक गहलोत पुत्र राजकुमार निवासी राणीसर बास ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि इन्द्रजीत पंवार पुत्र नेमीचंद निवासी रामपुरिया हवेली के पीछे बीकानेर ने मुझे कहा कि शेयर मार्केट में रुपये लगा दो जिसमें अच्छा लाभ मिलेगा। मैने उसके कहने पर मेडिकल कॉलेज चौराह में स्थित फेडरल बैक में जाकर एक खाता खुलवा लिया। खाता खुलवाने के बाद चैक बुक एटीएम बैक से लेकर आ गया और कहा दो चैकों पर साइन कर दो तो मै तुम्हारा डीमेट खाता खुलवा दूंगा और तुम्हे भी लाभ दिलवा दूंगा।

गहलोत ने पंवार पर विश्वास करके चैक पर हस्ताक्षर कर दिये व एक सिम चालू करके उसको दे दी। लेकिन पंवार ने दूसरे से धोखाधड़ी करके रुपये गहलोत के खाते में डालकर उसमें से निकाल लिये। इस तरह से लाखों रुपये की धोखाधड़ी की 21 दिसम्बर से 2023 से 30 दिसम्बर तक खाते से कोई लेन देन नहीं किया है। खाते व सिम का फर्जी तरीके से उपयोग कर लोगों के साथ धोखाधड़ी की है। इन्द्रजीत ने हस्ताक्षर चैक को बेईमानीपूर्वक फर्जी तरीके से धोखा देने की नियत से कूटरचना कर षडय़त्र रचकर लोगों के साथ धोखाधड़ी कर स्वयं को सदोष लाभ पहुंचाया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments