Sunday, May 19, 2024
HomeBikanerबडी ब्रैकिंग : बीकानेर के चार नामी क्रिकेट बुकी पुलिस के हत्थे...

बडी ब्रैकिंग : बीकानेर के चार नामी क्रिकेट बुकी पुलिस के हत्थे चढ़े, करोड़ों रुपये का मिला हिसाब

Facility to make card at office or home available

शहर की इस कॉलोनी में पुलिस की क्रिकेट सटोरियों पर बड़ी रेड
बडी ब्रैकिंग : बीकानेर के चार नामी क्रिकेट बुकी पुलिस के हत्थे चढ़े, करोड़ों रुपये का मिला हिसाब
बीकानेर। लंबे समय से क्रिकेट पर सट्टे का चलन इतना बढ़ गया कि अब पुलिस भी सटोरियों को पकडऩे में नाकाम साबित हो रही है। छोटी मोटी कार्यवाही करके अपनी डयूटी की इतिश्री कर लेती है। इसी क्रम में जयपुर में पुलिस ने
े गणेश विहार स्थित गोपी रेजीडेंसी के फ्लैट नंबर 402 पर छापा मारकर बहुत बड़े चार क्रिकेट बुकियों को हिरासत में लेकर करोड़ो के क्रिकेट सट्टा का हिसाब पकडऩे में सफलता प्राप्त की है।
जयपुर साउथ डीसीपी दिगत आनंद ने इस संबंध में जानकारी देते हुवे बताया कि 7 अप्रैल को पुलिस को सूचना मिली कि आईपीएल के मुंबई इंडियंस व दिल्ली कैपीटल के बीच खेले जा रहे क्रिकेट मैच पर उपरोक्त जगह पर कुछ बड़े सटोरिए सट्टेबाजी कर रहे हैं, इस पर पुलिस ने गोपनीय रुप से जानकारी जुटाकर 8 अप्रैल को देर रात छापा मारकर चार बड़े सटोरियों को हिरासत में ले लिया, जो कलकत्ता व चैन्नेई के बीच खेले जा रहे आईपीएल मैच पर सट्टेबाजी कर रहे थे।
पकड़े गये चारो क्रिकेट बुकियों के पास से भारी मात्रा में मोबाइल फोन व लेपटॉप के अलावा काम में आने वाले साजों समान बरामद किया गया है, यह चारों बुकी मनमोहन जैन, कन्हैयालाल जोशी उर्फ काना, रजनीश पंवार व जगदीश चौहान बीकानेर स्थित गंगाशहर के निवासी हैं और लंबे समय से क्रिकेट सट्टा का काम करते हैं।
प्रारंभिक जानकारी के अनुसार इनके पास से बरामद लेपटॉप व कागजों की जांच के आधार पर करोड़ों रुपए के क्रिकेट सट्टा होने का खुलासा होने की संभावना है, इन बुकियों के तार भारत सहित विदेशों से भी हो सकते हैं, जिसकी गंभीरता से
जांच की जा रही है।
हालांकि पुलिस ने खुलासा नहीं किया है, मगर सूत्रों के अनुसार इनके अधिकांश संबंध बीकानेर के बड़े बुकियों के साथ जुड़े हुवे है, और क्रिकेट सट्टा लाईनें भी बीकानेर के किसी बड़े बुकी से जोड़ रखी थी, जिसकी
जांच की जा रही है। यह तो तय है कि अगर पुलिस ने गंभीरता से जांच की तो राजस्थान में फैले क्रिकेट बुकियों के नेटवर्क का पर्दाफाश हो जायेगा और इस समाज विरोधी अपराध से जुड़े अनेकों तथाकथित समाजसेवियों का नकाब उतर जायेगा।
क्रिकेट सट्टा व हवाला कारोबार का अन्तर्राष्ट्रीय केन्द्र है बीकानेर
अनेकों जांचो में यह साबित हो चुका है कि बीकानेर क्रिकेट सट्टा व हवाला कारोबार का अन्तर्राष्ट्रीय केन्द्र है, देश विदेश में कहीं भी सट्टा व हवाला कारोबारी पकड़े जाते हैं, उनका कनेक्शन बीकानेर से जरूर जुड़ा होता है, और यह भी पुलिस के अलावा सबको पता है कि बीकानेर में 40-50 क्रिकेट सट्टा बुकी सक्रिय हैं जिनमें कम से कम सात आठ ऐसे बड़े बुकी है जिनके तार पाकिस्तान, दुबई, इंग्लैंड इत्यादि विदेशो से भी जुड़े हुवे है, संभावनाओं से इंकार नहीं किया जा सकता कि ऐसे समाज विरोधी कार्यों में लिप्त गैंग के लोग देशद्रोही कामों से भी संबंध रखते हैं।
संबंधित पुलिस थानों व पुलिस स्पेशल टीम को इनसे अच्छी कमाई होती है, उच्च स्तर से दबिश की कार्यवाही की भनक सटोरियों को पहले ही मिल जाती है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments