Saturday, May 25, 2024
HomeBikanerमौसम विभाग की बड़ी चेतावनी, बीकानेर सहित इन जिलों में आंधी के...

मौसम विभाग की बड़ी चेतावनी, बीकानेर सहित इन जिलों में आंधी के साथ आ सकती है बारिश

Facility to make card at office or home available

मौसम विभाग की बड़ी चेतावनी: बीकानेर सहित इन जिलों में आंधी के साथ आ सकती है बारिश

जयपुर। राजस्थान में आज शाम से मौसम में बदलने की संभावना है। पश्चिमी राजस्थान के चार जिलों बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू में दोपहर बाद बादल छाने के साथ आंधी चलने के साथ बारिश हो सकती है। वहीं, 26 अप्रैल को भरतपुर, कोटा और उदयपुर संभाग के 17 जिलों में भी मौसम विभाग ने आंधी-बारिश की चेतावनी दी है।
मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक राजस्थान में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। इस सिस्टम के प्रभाव से एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन राजस्थान-मध्य प्रदेश की सीमा पर बनेगा। इससे मध्य प्रदेश के अलावा राजस्थान में बादल छाने के साथ बारिश हो सकती है। विशेषज्ञों के मुताबिक इस सिस्टम का असर आज शाम से देखने को मिल सकता है। पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू में दोपहर बाद हल्के बादल छा सकते हैं। कहीं-कहीं हल्की धूलभरी हवा चल सकती है।

कल राजस्थान के कई हिस्सों में मौसम बदलने की संभावना
जयपुर मौसम केन्द्र से जारी फोरकास्ट के मुताबिक 26 अप्रैल को बीकानेर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, गंगानगर, उदयपुर, टोंक, सवाई माधोपुर, प्रतापगढ़, करौली, झालावाड़, डूंगरपुर, धौलपुर, दौसा, भीलवाड़ा, भरतपुर, बारां और बांसवाड़ा में धूलभरी हवा चल सकती है। इन शहरों में दिन में बादल छाने के साथ हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है।

2 डिग्री सेल्सियस तक चढ़ा पारा

राजस्थान में बुधवार को दिन में कुछ जगहों पर तापमान 2 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ गया, जिससे यहां गर्मी तेज हो गई। बीकानेर, जैसलमेर, सिरोही, कोटा, पिलानी में कल अधिकतम तापमान में 1 से लेकर 2 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ोतरी हुई।

कल सबसे ज्यादा तापमान 40.8 डिग्री सेल्सियस जालोर जिले में दर्ज हुआ।
जालोर के अलावा कोटा, धौलपुर, करौली, बारां, डूंगरपुर, बाड़मेर, जैसलमेर, जोधपुर में भी दिन का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। फलोदी में दिन के साथ रात में भी गर्मी तेज रही, यहां बीती रात न्यूनतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस से नीचे नहीं आया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments