Friday, May 17, 2024
HomeBikanerबीकानेर में इस महाविद्यालय में फिर बैठा डमी कैंडिडेट, पुलिस ने पकड़ा

बीकानेर में इस महाविद्यालय में फिर बैठा डमी कैंडिडेट, पुलिस ने पकड़ा

Facility to make card at office or home available

बीकानेर में इस महाविद्यालय में फिर बैठा डमी कैंडिडेट, पुलिस ने पकड़ा

बीकानेर। नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं में डमी कैंडीडेट बिठाकर पास होने के मामले तो राजस्थान में पहले से ही चल रहे हैं हैरानी की बात यह है कि स्कूल-कॉलेज की नियमित परीक्षाएं देने भी डमी कैंडीडेट सामने आने लगे हैं।
ताजा मामला बीकानेर के कोलायत में सामने आया है। यहां आदेश महाविद्यालय में परीक्षाएं चल रही है। एक स्टूडेंट पर संदेह हुआ तो रिकार्ड से मिलान किया गया । पता चला कि परीक्षा देने आया युवक वह नहीं है जिसका एडमिट कार्ड जारी हुआ है।
पूछताछ की तो डमी कैंडीडेट की पोल खुल गई। मौके पर पुलिस को बुलाया गया। गजनेर पुलिस थाने में मामला दर्ज भी करवाया गया है। अब पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। पता लगाया जा रहा है कि वह किसी लोभवश यानी पैसे लेकर परीक्षा देने आया या अपने रिश्तेदार-मित्र जैसे किसी रिश्ते के कारण डमी केंडीडेट बना।

आदेश महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर पुरुषोत्तम पुरोहित की ओर से दर्ज करवाए गए मामले के मुताबिक, सुबह की पारी में बीए पार्ट 2ठ्ठस्र राजनीति विज्ञान का प्रथम पत्र था। इस दौरान प्रदीप कुमार नामक स्टूडेंट की जगह दूसरा लडक़ा दिखा। संदेह होने पर पूछताछ की तो वह डमी केंडीडेट निकला। डमी केंडीडेट बने युवक ने अपना नाम कपिल बिश्नोई पुत्र त्रिलोकचंद बिश्नोई निवासी चक विजयसिंहपुरा बताया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments