Sunday, May 19, 2024
HomeBikaner11वीं की छात्रा से जिम में पांच युवकों ने बारी बारी से...

11वीं की छात्रा से जिम में पांच युवकों ने बारी बारी से किया सामूहिक बलात्कार, पीबीएम अस्पताल पहुँचने से पहले ही छात्रा की हुई मौत

Facility to make card at office or home available

11वीं की छात्रा से जिम में पांच युवकों ने बारी बारी से किया सामूहिक बलात्कार, पीबीएम अस्पताल पहुँचने से पहले ही छात्रा की हुई मौत 

बीकानेर। 11वीं में पढऩे वाली छात्रा से जिम में पांच युवकों ने सामूहिक बलात्कार किया। वारदात का प्रत्यक्षदर्शी होने के बावजूद परिजनों ने दो दिन तक वारदात दबाए रखी। आखिरकार पीडि़ता ने रविवार को खुदकुशी कर ली। बीकानेर के अस्पताल में छात्रा की मौत की डॉक्टरों की ओर से पुष्टि होने के बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाने को कहा, तब जाकर पूरी कहानी सामने आई। बीकानेर पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए चूरू पुलिस को अलर्ट किया। पुलिस ने छात्रा के परिजनों की रिपोर्ट पर मामला दर्ज किया। उधर, वारदात की जानकारी मिलने पर शाम को रतनगढ़ थाने पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। वहीं पुलिस मामले की जांच के साथ अपराधियों की तलाश में जुट गई है।

यह है मामला
पुलिस के अनुसार, रतनगढ़ थाना क्षेत्र निवासी 17 वर्षीय किशोरी 11वीं कक्षा में पढ़ती थी। वह विज्ञान की छात्रा थी। उसका सहपाठी रोहित पुत्र अशोक सांसी और उसके साथी उसे कई दिनों से तंग-परेशान कर रहे थे। 10 मई को रोहित और उसके साथी जावेद खां, मोहसिन खां, अजय सांसी एवं यूनुस खान ने किशोरी को डरा-धमका कर कस्बे के एक जिम में बुलाया। यहां सभी ने बारी-बारी से किशोरी से बलात्कार किया। इसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई।

जिम के बाहर ताला लगाकर किया कुकर्म
परिजनों की ओर से पुलिस को दी गई रिपोर्ट में बताया गया है कि 10 मई को गांव के ही एक युवक ने इन लोगों को छात्रा को जिम में ले जाते हुए देखा था। युवकों ने जिम के बाहर ताला लगा दिया था। इस दौरान कुछ युवक अंदर, तो कुछ बाहर रहे। शक होने पर वह जिम के पास गया, तो अन्य लोग वहां से भाग गए। फिर उसने जिम मालिक को बुलाकर दूसरी चाबी से ताला खुलवाया, तो वहां छात्रा बदहवास हालत में मिली। इस दौरान आरोपी युवक मौके से भाग गया। छात्रा को घर पहुंचाया गया।

किशोरी ने मां को बताई आपबीती
परिजनों के मुताबिक, मरने से पहले किशोरी ने आपबीती अपनी मां को बताई थी। उसने मां को बताया कि आरोपी उसके पिता को मारने की धमकी दे रहे थे। 10 मई को भी आरोपियों ने कहा कि वह नहीं आई, तो उसके पिता को मार देंगे तथा उसे भी नहीं छोड़ेंगे। इससे वह डर गई और वहां चली गई। जिम में आरोपियों ने उसे कुछ खिलाया। यह जिम किसी और की है, जो बाहर रहता है।जिम की चाबी जावेद के पास थी।

बीच रास्ते में मौत
जानकारी के अनुसार, पीडि़ता की रविवार सुबह तबीयत बिगड़ी। तब परिजन उसे लेकर पीबीएम के लिए रवाना हुए। बीच रास्ते में उसकी मौत हो गई। यहां ट्रोमा सेंटर में चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया । पीबीएम प्रशासन ने घटना के संबंध में पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाने की बात कही, तो परिजनों ने सामूहिक बलात्कार होने की जानकारी दी।

रिपोर्ट आने से पहले गठित की टीमें

बीकानेर पुलिस से जानकारी मिलने पर चूरू पुलिस अधीक्षक जय यादव ने आरोपियों की गिरतारी के लिए तत्काल टीमों का गठन करने के निर्देश दिए। सूत्रों के अनुसार पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में लिया है। वहीं अन्य की तलाश जारी है।

आरोपियों कीतलाश जारी है
छात्रा की मृत्यु होने पर पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाना चाहा, तो सामूहिक बलात्कार की जानकारी मिली। परिजनों की ओर से रिपोर्ट मिलने से पहले ही पुलिस इस मामले में सक्रिय हो गई। आरोपियों की तलाशजारी है।

अनिल राजपुरोहित, पुलिस उप अधीक्षक, रतनगढ़
दुखद घटना
नाबालिग किशोरी के साथ दुखदाई घटना हुई। पीडि़ता की मौत हो गई। घटना का पता चलने पर तुरंत चूरू एवं रतनगढ़ पुलिस को अलर्ट किया गया।

तेजस्वनी गौतम,पुलिस अधीक्षक

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments