Friday, June 21, 2024
HomeBikanerस्वास्थ्य विभाग की टीम ने गाँवों में झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ शुरू...

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गाँवों में झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ शुरू किया ऑपरेशन ब्लैक थंडर

Facility to make card at office or home available

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गाँवों में झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ शुरू किया ऑपरेशन ब्लैक थंडर

बीकानेर न्यूज़। निजी अस्पतालों की मनमानी, लेबोरेट्री, झोलाछाप डॉक्टरों के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेशभर में ऑपरेशन ब्लैक थंडर चलाया था। बीकानेर में पहले ही दिन यह ठंडा पड़ता नजर आया। स्वास्थ्य विभाग की टीम गांवों में एक भी झोलाछाप नहीं मिला। टीम के आने की खबर पहले ही लग गई थी जिससे सभी संस्थान बंद कर वहां से पहले ही निकल गए थे।

ग्रामीण क्षेत्र में स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण और ऑपरेशन ब्लैक थंडर के तहत जांच के लिए संयुक्त निदेशक डॉ. देवेंद्र चौधरी और सीएमएचओ मोहित सिंह तंवर के दल ने शहर से लेकर बॉर्डर तक के गांवों का दौरा किया। दल को सूचना मिली थी कि मेडिकल स्टोर और लैब की आड़ में झोलाछाप डॉक्टर लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहे हैं।

लेकिन उनके आने की भनक लगने के कारण पूगल और खाजूवाला में लोग मेडिकल स्टोर और लैब बंद करके भाग गए। उन्हें कोई नहीं मिला। दल ने पूगल में 2 आइस फैक्ट्रियों को सीज कर दिया। रवि आइस फैक्ट्री तथा श्री कृष्णा आइस फैक्ट्री में दूषित पानी से बर्फ जमाई जा रही थी।

ऐसे ही दूषित पानी व अमानक सामग्री से आइसक्रीम बनाने का काम जारी था। फैक्ट्री संचालन के खाद्य सुरक्षा संबंधी मानकों का खुला उल्लंघन किया जा रहा था। फैक्ट्री पर खाद्य सुरक्षा दल आगे की कार्यवाही करेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments