Friday, June 21, 2024
HomeBikanerRBSE 12th Result : राजस्थान बोर्ड 12वीं का रिजल्ट जारी, जाने अपना...

RBSE 12th Result : राजस्थान बोर्ड 12वीं का रिजल्ट जारी, जाने अपना परिणाम

Facility to make card at office or home available

RBSE 12th Result : राजस्थान बोर्ड 12वीं का रिजल्ट जारी, जाने अपना परिणाम

बीकानेर न्यूज़। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर ने 12वीं के साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स तीनों विषयों के रिजल्ट सवा बारह बजे घोषित कर दिए। ये दूसरा अवसर है, जब एक ही दिन में तीनों विषयों के रिजल्ट घोषित किए गए हैं। स्टूडेंट्स बोर्ड की वेबसाइट www.rajeduboard.rajasthan.gov.in पर रिजल्ट देख सकते है। पिछले साल की तुलना में इस बार प्रदेश का रिजल्ट बढ़ा है। विज्ञान का रिजल्ट 97.73, कॉमर्स का 98.95 और आर्ट्स रिजल्ट 96.88 परसेंट रहा है। जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक के अधीन आने वाले बीकानेर के सरकारी और प्राइवेट स्कूल के करीब 31 हजार स्टूडेंट्स ने 12वीं का एग्जाम दिया था। रिजल्ट बोर्ड एडिमिनेस्ट्रेटर व सम्भागीय आयुक्त महेश चन्द्र शर्मा ने जारी किया। इस दौरान बोर्ड सेकेट्री कैलाशचन्द शर्मा, विशेषाधिकारी नीतू यादव, परीक्षा नियंत्रक राजेश निर्वाण, उपनिदेशक जनसम्पर्क भानुप्रताप गुर्जर सहित अन्य अफसर मौजूद रहे।

बेहतर रहता है बीकानेर का रिजल्ट

पिछले वर्ष बीकानेर में साइंस का रिजल्ट 94.70 परसेंट रहा, कॉमर्स का रिजल्ट 97.15 परसेंट और आर्ट्स का रिजल्ट 91.12 परसेंट रहा।

नहीं होगी मेरिट लिस्ट

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर ने रिजल्ट के साथ ही मेरिट घोषित करना पहले ही बंद कर दिया। ऐसे में स्टूडेंट और उनके पेरेंट्स टॉप मार्क्स लाने वाले स्टूडेंट्स के नाम ढूंढकर स्वयं के आगे-पीछे होने का अंदाज लगा रहे हैं। बोर्ड की ओर मेरिट लिस्ट जारी नहीं करने का निर्णय इस बार भी लागू है। ऐसे में कोई मेरिट लिस्ट इस बार भी नहीं आने वाली।

90 प्रतिशत से ज्यादा लाने वाले भेजें अपनी डिटेल, बीकानेर न्यूज़ पर होगी फोटो पब्लिश

आपको इस फॉर्मेट में बीकानेर न्यूज़ के व्हाट्सअप नंबर पर शेयर करनी है।

नाम:

स्कूल का नाम:

प्रतिशत:

मार्कशीट की फोटो:

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments